Mumbai Diaries 26/11 Review: मोहित रैना ने मचाया भौकाल, जानें- बढ़िया एक्टिंग के बाद भी कहां रह गई कमी?

Application Launched/Get It Now For Free


वेब सीरीज: मुंबई डायरीज 26/11
ओटीटी: अमेजन प्राइम वीडियो
निर्देशक:  निखिल आडवाणी और निखिल गोंसाल्विस
कास्ट: मोहित रैना, कोंकणा सेन शर्मा, मृण्मयी देशपांडे, नताशा भारद्वाज, सत्यजीत दुबे, प्रकाश बेलावाड़ी, श्रेया धनवंतरी, सहित अन्य

क्या है कहानी: 26 नवंबर 2008 की तारीख कोई भी देशवासी नहीं भूल सकता है। ये वही तारीख है, जब कुछ आंतकवादियों ने मुंबई को झकझोर कर रख दिया था। इस घटना को कुछ फिल्मों में भी अलग अलग तरह से दिखाया गया है। वहीं ‘मुंबई डायरीज’ में इस बार इसे डॉक्टर्स के नजरिए से दिखाया गया है। इस वारदात के बाद कैसा था मुंबई के डॉक्टर्स का हाल, एक ओर जहां मरीजों की संख्या रुक नहीं रही थी तो वहीं उनकी खुद की परेशानियां भी जारी थीं।

कैसी है एक्टिंग और निर्देशन: ‘मुंबई डायरीज 26/11’ में मोहित रैना, कोंकणा सेन शर्मा, मृण्मयी देशपांडे, नताशा भारद्वाज, सत्यजीत दुबे, प्रकाश बेलावाड़ी, श्रेया धनवंतरी, सहित कई अन्य किरदार अहम भूमिकाओं में नजर आए हैं। एक ओर जहां मोहित रैना ने डॉक्टर के किरदार में जबरदस्त परफॉर्मेंस दिया है तो वहीं अन्य कास्ट ने भी अपने- अपने किरदारों के साथ इंसाफ किया है। हालांकि निखिल आडवाणी और निखिल गोंसाल्विस का निर्देशन कुछ हल्का सा लगा है। सीरीज में कई सीन्स ऐसे हैं, जिन्हें बतौर निर्देशक बेहतर किया जा सकता था।

क्या कुछ है खास: ‘मुंबई डायरीज 26/11’ में काफी सारी चीजे हैं जो इसे काफी खास बनाती हैं, जैसे- अगर मेडिकल इक्विपमेंट्स खत्म हो जाएं तो क्या…, इमरजेंसी के दौरान पुलिस जांच की आवश्यकता…, क्या किसी बुरे शख्स को बचाना गलत है… आदि। इसके साथ ही वेब सीरीज में मीडिया की अंधी ब्रेकिंग कवरेज की होड़ पर भी तंज कसा है, जिससे बड़े स्तर पर नुकसान भी हो सकता है। एक ओर जहां कई छोटे छोटे मुद्दों पर बारीकी से ध्यान दिया गया है तो वहीं सीरीज की लंबाई कई बार इसकी लय तोड़ती दिखती है। कुछ सीन्स अधूरे से लगते हैं, जहां आप सोचते हैं कि इसके बाद क्या और इसकी जरूरत क्या थी।

देखें या नहीं: ‘मुंबई डायरीज 26/11’ में करीब 35-40 मिनट के 8 एपिसोड्स हैं। जिस थीम पर और जिस अंदाज में इस वेब सीरीज को दिखाया गया है, ऐसे में बेशक इसे देखना बनता है। ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इस सीरीज को देखने के बाद जरूर डॉक्टर्स को देखने का नजरिया बदल जाएगा। 



Source link

Categories

error: Content is protected !!