संजीव कुमार ने शोले की शूटिंग के वक्त किया था हेमा मालिनी को प्रपोज़

Application Launched/Get It Now For Free


Sanjeev Kumar Propose Hema Malini: कल्ट फिल्म ‘शोले’ (Sholay) के डायलॉग से लेकर गाने तक सब कुछ दर्शकों को पसंद आया था. वहीं, फिल्म के कलाकारों के किरदार आज भी लोगों के ज़हन में बसे हुए हैं. वैसे तो हम सभी जानते हैं कि धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini)  एक-दूसरे के लिए ही बने थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘शोले’ में ठाकुर का किरदार निभाने वाले एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) भी हेमा मालिनी (Hema Malini) को बेहद पसंद करते थे इतना ही नहीं उनसे शादी तक करना चाहते थे.’शोले’ की शूटिंग के वक्त संजीव ने हेमा को प्रपोज़ भी किया था लेकिन हेमा ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया. 

इस बात का ज़िक्र राशिद किदवई की किताब ‘नेता अभिनेता-बॉलीवुड स्टार पावर इन इंडियन पॉलिटिक्स’ में किया गया है. किताब के मुताबिक, ‘शोले’ की शूटिंग के वक्त हेमा मालिनी और धर्मेंद्र एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे. इसी वजह से हेमा ने संजीव कुमार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. हेमा के इस तरह से इंकार करने के बाद संजीव कुमार को बहुत बुरा लगा, क्योंकि हेमा मालिनी एक शादी-शुदा इंसान से प्यार करने लगी थीं. ऐसे में संजीव ने फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी से कहा कि वो ‘शोले’ के किसी भी सीन में हेमा के साथ स्क्रीन शेयर नहीं करेंगे.

लेकिन संजीव का दिल फिर भी हेमा को ही चाहता रहा. उन्होंने बाद में भी हेमा को अपना बनाने की काफी कोशिश की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली. बाद में संजीव ने जीतेंद्र की मदद से हेमा को मनाने की कोशिश की लेकिन उन्हें झटका तब लगा जब पता चला कि जितेंद्र तो खुद हेमा को पसंद करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग के वक्त जितेंद्र, हेमा से प्यार करने लगे थे. दोनों की मद्रास में शादी होने वाली थी कि, आखिरी वक्त पर धर्मेंद्र वहां पहुंच गए और दोनों की शादी रुकवा दी. 

यह भी पढ़ेंः

KBC 13 में Amitabh Bachchan को Farah Khan ने कहा- ‘मेरा एक बच्चा लेलो’, Video में देखें Deepika Padukone का हंस-हंस के हो गया बुरा हाल

Katrina Kaif ने शेयर की Turkey से Tiger 3 की शूटिंग की नई अपडेट, वीडियो में एक्ट्रेस को पहचानना हो रहा है लोगों के लिए मुश्किल





Source link

Categories

error: Content is protected !!