एकता कपूर को बड़ा झटका, कंपनी ने खारिज किया वेतन वृद्धि प्रस्‍ताव

Application Launched/Get It Now For Free


फेमस प्रोड्सयूर-डायरेक्टर और टीवी शोज की क्वीन माने जाने वाली बालाजी टेलीफिल्म्स की संयुक्‍त प्रबंध निदेशक एकता कपूर (Ekta Kapoor)को हाल ही में एक बड़ा झटका लगा है. बता दें कि बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरधारकों ने कंपनी की प्रबंध निदेशक शोभा कपूर और संयुक्त प्रबंध निदेशक एकता कपूर के वेतन में वृद्धि के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है.

एकता की वेतन में वृद्धि खारिज

ब्लूमबर्ग क्विंट के अनुसार, इसके लिए मीटिंग 31 अगस्त को हुई थी और फिर 2 सितंबर को इसकी घोषणा की गई थी. इस मीटिंग में 55.4% वोट एकता के पारिश्रमिक प्रस्ताव के खिलाफ थे, जबकि 56.7% वोट शोभा के प्रस्ताव के खिलाफ थे. बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, प्रमोटर ग्रुप, जिसकी कंपनी में 34.34 फीसदी हिस्सेदारी है, को वोटिंग से रोक दिया गया. प्रकाशन ने ये भी बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज, जिसकी कंपनी में 24.92% हिस्सेदारी है, ने भी विशेष संकल्प मतदान में भाग नहीं लिया.

मुकेश अंबानी का भी कंपनी में हिस्सा

कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक जीतेंद्र की पत्नी शोभा कपूर को कुल 2.09 करोड़ रुपए का वेतन मिला है, जिसमें 1.95 करोड़ रुपए वेतन के साथ 7.62 लाख रुपए की अन्य जरूरतें शामिल है. आपको बता दें कि बालाजी टेलिफिल्म्स में अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 24.91 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

कोरोना से हुआ नुकसान

एकता कपूर और उनके परिवार ने 1994 में बालाजी टेलीफिल्म्स की स्थापना की थी. ब्लूमबर्ग ने बताया कि कंपनी पिछले सात साल से घाटे में चल रही है. और कोरोना महामारी ने नुकसान को और बढ़ा दिया है. पिछले साल, एकता ने अपने कर्मचारियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए ₹2.5 करोड़ का वेतन छोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें-

Munmun Dutta: 9 साल छोटे ‘टप्पू’ यानी Raj Anadkat संग अफेयर की खबरों से चर्चा में आईं Munmun Datta, सोशल मीडिया पर उड़ा जेठालाल का मजाक

Bollywood Stories: Salman Khan ने ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म के लिए 15 रुपए में कटवाए थे बाल, सूरज बड़जात्या भी गए थे साथ में



Source link

Categories

error: Content is protected !!